Breaking News

दो दिवसीय बाल क्रीडा प्रतियोगिता सुलतानपुर मे शुरु

* सुलतानपुर 21 नम्बर/ बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित दो दिवसीय जनपदीय बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ एम.जी.ए...

Friday, 14 December 2018

*एक दिवसीय कार्यशाला में प्रशिक्षणदाताओ से अध्यापको ने सीखा उच्चस्तरीय शिक्षा पद्धति गुण...*

*एक दिवसीय कार्यशाला में प्रशिक्षणदाताओ से अध्यापको ने सीखा उच्चस्तरीय शिक्षा पद्धति  गुण...*

कंट्री लीडर न्यूज नेटवर्क सुलतानपुर
रिपोर्ट -सुनील राठौर ब्यूरो प्रमुख
विकास खण्ड कूरेभार के इछुरी गांव में स्थित बी इण्डियन पब्लिक स्कूल में आधुनिक व उच्चस्तरीय गुणवक्ता परक शिक्षा पद्धति को लेकर एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित किया गया। इस कार्यशाला में विद्यालय के दर्जनों शिक्षक शिक्षिकाओं को सीवीएसई बोर्ड के पद्धति के अनुसार प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रशिक्षण दिया गया। 

                            फैज़ाबाद से प्रयागराज मार्ग पर स्थित कूरेभार इछुरी के इस बी इण्डियन विद्यालय में शुक्रवाद को आक्सफोर्ड युनिवर्सिटी प्रेस दिल्ली की तरफ से लोरैटो कानवेन्ट स्कूल लखनऊ की प्रशिक्षणदाता मोनिका चोपड़ा के द्वारा आधुनिक व उच्चस्तरीय गुणवक्ता परक शिक्षा के प्रति जागरूक किया गया। इस आधुनिकता के दौर में बच्चों को प्रोजेक्टर 


के जरिये शिक्षा प्रदान करने के प्रति शिक्षको को प्रशिक्षित कर क्लास मैनेजमेन्ट की नयी तकनीकी बतायी गयी।  इस कार्यशाला में सहायक दिव्यांशु व गजेंद्र सिंह ने विद्यालय के शिक्षको को नये तौर तरीको से छात्र छात्राओ को शिक्षा के प्रति आकर्षित कर पठन पाठन की पद्धति के गुण सिखाकर प्रशिक्षित किया। इस कार्यशाला में उक्त विद्यालय के प्रबन्धक कमल नयन वर्मा ने प्रशिक्षणदाताओ व विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाओं के प्रति आभार व्यक्त करते हुये कहा कि इस कार्यशाला के जरिये अध्यापको को आधुनिक शिक्षा के प्रति जानकारी व बच्चों को शिक्षा की मुख्यधारा जोड़ने का यह एक अनोखा प्रयास है। इस दौरान प्रधानाचार्य प्रेमनाथ पाण्डेय, विनय द्विवेदी, मनोज शर्मा, अलोक सिंह, रामलौट यादव, प्रेमशंकर मिश्र, जगदीश प्रसाद सिंह, सुरेन्द्र कुमार यादव, अर्चना श्रीवास्तव, शुभम तिवारी, राकेश मौर्य, चिन्ताराम वर्मा, मन्जू द्विवेदी, शिवशरण त्रिपाठी, कविता शर्मा, नवीन गुप्त, अरविन्द वर्मा सहित दर्जनों शिक्षक व छात्र छात्रायें मौजूद रही.

No comments:

Post a Comment